Lal Kuan, Ghaziabad News : लाल कुआँ एक्सप्रेस वे पर एंट्री और एग्जिट पॉइंट से लोगो में ख़ुशी का माहौल

लाल कुआँ एक्सप्रेस वे पर एंट्री और एग्जिट पॉइंट से लोगो में ख़ुशी का माहौल

मेरठ से दिल्ली जाने के दौरान, गाजियाबाद में इस एक्सप्रेसवे पर सिर्फ तीन एग्जिट पॉइंट हैं – डासना, लालकुआँ, और गाजीपुर बॉर्डर। अगर किसी को मेरठ से नोएडा की ओर जाना है, तो उन्हें लालकुआँ के माध्यम से ही सेक्टर 62 और 63 तक नेशनल हाईवे 9 पर जाना पड़ता है। इसके परिणामस्वरूप, लालकुआँ से नोएडा सेक्टर 62 तक एनएच 9 पर जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे नौकरीपेशेवर लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

इसी प्रकार, दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले वाहन चालकों को भी पहले डासना पहुंचना पड़ता था, और वहां से यूटर्न लेकर आना पड़ता था। सबसे ज्यादा मुश्किलें क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र की हाईराइज सोसाइटीज में रहने वाले लाखों लोगों को होती थीं, जो एक्सप्रेसवे के एंट्री-एग्जिट पॉइंट की मांग कर रहे थे।

सांसद जनरल वीके सिंह ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए एनएचएआई को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। पिछले दिनों एनएचएआई ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, और इस कार्य की शुरुआत के लिए शुक्रवार को गाजियाबाद में लालकुआँ के पास एंट्री-एग्जिट गेट बनाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। यह कार्य केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने नारियल फोड़कर के साथ सम्पन्न किया।

Leave a Comment